तेजस्वी ने खेला अलग ‘दांव’, चिराग के रिश्तेदार अब RJD के साथ


Tejashwi played a different ‘bet’, Chirag’s relatives are now with RJD

  • चुनावी सभा के बाद सियासी हलचल तेज

पटना ! बिहार में खगड़िया सीट को लेकर सियासत तेज हो गई है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान को अब अलग मुद्दे पर घेरा है। राजद प्रत्याशी के समर्थन में पूर्व उप मुख्यमंत्री ने सहरसा और सुपौल में चुनावी सभा की। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनी तो 15 अगस्त को एक करोड़ युवाओं को दी जाएगी नौकरी

गरीबी, महंगाई और बेरोजगारी की बात नहीं करते मोदी : तेजस्वी यादव
राजद प्रत्याशी के समर्थन में पूर्व उप मुख्यमंत्री ने सहरसा और सुपौल में की चुनावी सभा
कहा, हमारी सरकार बनी तो 15 अगस्त को एक करोड़ युवाओं को दी जाएगी नौकरी

सहरसा और सुपौल में रविवार को चुनावी सभा में राजद नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। कहा, मोदी जी कभी भी गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी की बात नहीं करते हैं।

वे हिंदू, मुसलमान, मंदिर और मस्जिद की बात करते हैं। हम पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार की बात करते हैं।

वैसी सरकार लाएं जो गरीबी और महंगाई दूर करे, बेरोजगार को रोजगार दिलाए, किसान की आय दोगुनी करे, बिहार से पलायन रोके और निवेश लाए और औद्योगिक विकास करे ताकि लोगों को बाहर नहीं जाना पड़े।

सुपौल में छातापुर की माधोपुर पंचायत स्थित कबीर कृपानाथ उच्च माध्यमिक विद्यालय मैदान, सहरसा में पुराना उच्च विद्यालय सौरबाजार के मैदान और खगड़िया में आदर्श इंटर विद्यालय पीरनगरा के खेल मैदान में सभा हुई।

तेजस्वी के साथ ये नेता रहे मौजूद
तेजस्वी (Tejashwi Yadav) के साथ ही वीआइपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी, राज्यसभा सदस्य मनोज झा सहित गठबंधन के घटक दलों के नेता मौजूद थे। नेताओं ने मधेपुरा के राजद प्रत्याशी कुमार चंद्रदीप, सुपौल के राजद प्रत्याशी चंद्रहास चौपाल और खगड़िया के सीपीएम प्रत्याशी संजय कुमार को वोट देने की अपील की।

इस दौरान तेजस्वी ने कहा कि केंद्र में आइएनडीआइए की सरकार बनने पर 15 अगस्त को पूरे देश के एक करोड़ युवाओं को नौकरी दी जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए सहरसा में मेडिकल कॉलेज निर्माण को हरी झंडी दी। 17 महीनों के कार्यकाल में युवाओं को नौकरी दी।

भाजपा वालों ने तो मेरे चाचा को हाइजैक कर लिया- तेजस्वी यादव
साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दिया। केंद्र में हमारी सरकार दी तो रक्षा बंधन के मौके पर बहनों को एक लाख रुपये दिए जाएंगे। दो सौ यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। किसानों के फसल की सब्सिडी बढ़ाई जाएगी। बिहार को विशेष दर्जा दिलाएंगे।

तेजस्वी ने पिता लालू यादव के बारे में कहा कि उन्होंने रेल मंत्री बनने पर मधेपुरा में रेल इंजन कारखाना बनाया। भाजपा वालों ने तो मेरे चाचा को हाइजैक कर लिया। खगड़िया में उन्होंने कहा, एक तरफ महागठबंधन के उम्मीदवार खगड़िया के हैं, तो दूसरी ओर चिराग पासवान ने बाहरी को टिकट दिया है।

वे भागलपुर के रहने वाले व्यापारी हैं। इधर जनबल वाले लोग हैं तो उधर धनबल वाले। जनता मालिक है। अब आपको तय करना है, आप किसे चुनते हैं। उन्होंने कहा कि हमलोग संविधान को बचाने का काम कर रहे हैं, तो वे (एनडीए) लोकतंत्र और संविधान को खत्म करना चाहते हैं।

चिराग जी के रिश्तेदार भी महागठबंधन के लिए वोट मांगने आए
उन्होंने कहा, हमारे साथ चिराग (Chirag Paswan) जी के रिश्तेदार साधु पासवान भी महागठबंधन के लिए वोट मांगने आए हैं। इस दौरान सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, सिमरी बख्तियारपुर विधायक युसूफ सलाउद्दीन, अलौली विधायक रामवृक्ष सदा भी थे।

वहीं, मुकेश सहनी ने कहा कि देश का संविधान खतरे में है। उसे बचाने की जिम्मेदारी आप लोगों की है। भाजपा सरकार लोगों को झूठे सपने दिखाकर लोगों को गुमराह कर रही हैं। देश कर्ज में डूबा हुआ है।

सहनी ने मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए आइएनडीआइए के घटक दल व राजद के प्रत्याशी चंद्रहास चौपाल को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की।

Related Posts

बाराबंकी में सबसे अधिक, लखनऊ में सबसे कम ,यूपी में एक बजे तक 39.55% मतदान

Highest in Barabanki, lowest in Lucknow, 39.55% voting till 1 pm in UP पांचवें चरण में यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस चरण में रक्षा मंत्री…

लोकसभा चुनाव 2024 की वोटिंग अपडेट : सुबह 11 बजे तक देश में 23.66 फीसदी मतदान

Voting update of Lok Sabha elections 2024: 23.66 percent voting in the country till 11 am लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में आठ राज्यों की 49 सीटों पर मतदान…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You Missed

प्रदेश में नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े मामले में दिल्ली सीबीआई की एफआईआर में बड़ा खुलासा

प्रदेश में नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े मामले में दिल्ली सीबीआई की एफआईआर में बड़ा खुलासा

भारत में इलाज कराने आए बांग्लादेश के सांसद लापता

भारत में इलाज कराने आए बांग्लादेश के सांसद लापता

300 से ज्यादा लोग संक्रमित ,भारत में पैर पसार रहा कोरोना का नया वेरिएंट

300 से ज्यादा लोग संक्रमित ,भारत में पैर पसार रहा कोरोना का नया वेरिएंट

अभी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया कई राज्यों में रेड अलर्ट

अभी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया कई राज्यों में रेड अलर्ट

एमपी ओपन बोर्ड की परीक्षा आज से. पाकिस्तान से लौटी गीता, एग्जाम देने पहुंची…

एमपी ओपन बोर्ड की परीक्षा आज से. पाकिस्तान से लौटी गीता, एग्जाम देने पहुंची…

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने किर्गिस्तान में रह रहे प्रदेश के विद्यार्थियों से की बात

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने किर्गिस्तान में रह रहे प्रदेश के विद्यार्थियों से की बात