Sandeep Lamichhane रेप केस में बरी हुआ ये क्रिकेटर, T20 वर्ल्ड कप के लिए मिला वीजा

 किंग्सटाउन

रेप केस में बरी होने वाले नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए वेस्टइंडीज का वीजा मिल गया है. अब वो वर्ल्ड कप में धमाल मचा सकते हैं.

दरअसल, नाबालिग से रेप के मामले में संदीप को नेपाल की पाटन हाई कोर्ट ने 15 मई को अपना आखिरी फैसला सुनाया और स्टार क्रिकेटर को निर्दोष करार देते हुए बरी कर दिया. इसके बाद संदीप ने वर्ल्ड कप की तैयारी की, लेकिन अमेरिका ने तगड़ा झटका दिया. उन्होंने संदीप को वीजा देने से इनकार कर दिया था.

मगर अब संदीप को वेस्टइंडीज का वीजा मिल गया है. ऐसे में वो ग्रुप स्टेज के दो मुकाबले खेल सकते हैं. दरअसल, इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जा रहा है. टूर्नामेंट का आगाज 2 जून से हो गया है.

ग्रुप स्टेज के आखिरी 2 मैच खेलेंगे संदीप!

नेपाल को शुरुआती 2 मैच अमेरिका और आखिरी 2 मैच वेस्टइंडीज में खेलना है. नेपाल पहला मैच नीदरलैंड्स से हार गया है. अब अमेरिका में ग्रुप स्टेज का दूसरा मैच खेलना है. फिर ये टीम दो मैच विंडीज में खेलेगी. संदीप इन दो लीग मैच के लिए नेशनल टीम से जुड़ेंगे. नेपाल क्रिकेट संघ ने सोमवार को यह जानकारी दी.

इस 23 साल के स्पिन ऑलराउंडर संदीप को पहले नेपाल की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था. नेपाल क्रिकेट संघ ने कहा, 'हम आपको सूचित करते हैं कि नेपाल के खिलाड़ी संदीप लामिछाने को वेस्टइंडीज में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए नेपाल की नेशनल क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है.'

17 साल की लड़की ने दर्ज कराया था मामला

बता दें कि पिछले साल सितंबर में 17 साल की लड़की ने काठमांडू के एक पुलिस थाने में 23 साल के संदीप लामिछाने के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. उस लड़की ने रेप का आरोप लगाया था. इसी मामले में संदीप को इसी साल 10 जनवरी को काठमांडू की एक अदालत ने 8 साल की सजा सुनाई थी.

इसको संदीप ने हाई कोर्ट में चुनौती दी और उन्हें सफलता भी मिली. नेपाल की पाटन हाई कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई की और 15 मई को अपना आखिरी फैसला सुनाया. पाटन कोर्ट ने संदीप को निर्दोष करार देते हुए बरी कर दिया. इस तरह पाटन कोर्ट ने काठमांडू जिला अदालत से मिले सजा और जुर्माने के फैसले को पलट दिया था.

 

admin

Related Posts

भारतीय टीम के कार्यक्रमों की BCCI ने 2024-25 सत्र के लिए घोषणा, इन टीमों से होगी टक्कर

नई दिल्ली भारतीय टीम सितंबर 2024 से फरवरी 2025 तक अपने घर में खेलेगी। उसका सामना बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से होगा। इसको लेकर बीसीसीआई ने पूरा शेड्यूल जारी कर…

हरमप्रीत कौर और उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने मिलकर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई, सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली

नई दिल्ली भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच भारत ने चार रनों से…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

धर्म

कलियुग के 10,000 वर्षों के बाद क्या होगा? ब्रह्मवैवर्त पुराण की भविष्यवाणियां

कलियुग के 10,000 वर्षों के बाद क्या होगा? ब्रह्मवैवर्त पुराण की भविष्यवाणियां

आषाढ़ में कब रहेगी गुप्त नवरात्रि, जाने महत्व और पूजा विधि

आषाढ़ में कब रहेगी गुप्त नवरात्रि, जाने महत्व और पूजा विधि

गुरुवार 20 जून 2024 का राशिफल

गुरुवार 20  जून 2024 का राशिफल

जुलाई में इस दिन से शुरू होंगे शुभ मुहूर्त, कर सकेंगे जनेऊ, मुंडन, गृह प्रवेश; सिर्फ 8 दिन बजेगी शहनाई

जुलाई में इस दिन से शुरू होंगे शुभ मुहूर्त, कर सकेंगे जनेऊ, मुंडन, गृह प्रवेश; सिर्फ 8 दिन बजेगी शहनाई

सपने में मृत्यु देखना: क्या है इसका मतलब? जानें विस्तार से

सपने में मृत्यु देखना: क्या है इसका मतलब? जानें विस्तार से

बुधवार 19 जून 2024 का राशिफल

बुधवार 19 जून 2024 का राशिफल